Cg Vyapam Profile Aadhaar Link Kaise Kare 2023 यहा देखे पूरी जानकारी

Cg Vyapam Profile Aadhaar Link Kaise Kare 2023 छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल की परीक्षाओं में परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए व्यापम ने प्रोफाइल के साथ आधार नंबर लिंक करने की सुविधा प्रदान की गई है। सभी अभ्यर्थी Cg Vyapam Profile Registration में एक बार आधार नंबर लिंक हो जाने के पश्चात प्रोफाइल में संशोधन करने के लिए किसी भी अभ्यर्थी को व्यापम आने अथवा फीस भुगतान करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी, छत्तीसगढ़ व्यापम आधार कार्ड लिंक से स्वयं ही ऑनलाइन प्रोफाइल में संशोधन कर सकेंगे । CG Vyapam Profile Aadhaar Verification करने से प्रोफाइल के साथ जुडे सभी आवेदन पत्र उस आधार नंबर के साथ जुड़ जायेंगे

 

CG Vyapam Profile Aadhaar Verification 2023

छत्तीसगढ़ व्यापम में आधार लिंक करने का लिंक एक्टिव कर दिया है। हम जानने वाले हैं कि आप अपने मोबाइल से ही अपने व्यापम के ऑनलाइन फॉर्म को आधार से लिंक कैसे करेंगे। अपनी CG Vyapam Profile Aadhaar Verification Kaise करेंगे पूरी जानकारी आपको मिल जायेगी। आप घर बैठे ही बिना किसी बाहर जाये आसानी से आप अपने आधार कार्ड को अपने व्यापम के प्रोफाइल से लिंक कर सकते हैं। छत्तीसगढ़ व्यापम द्वारा 19 जून को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इस नोटिफिकेशन में बताया गया है कि सभी कैंडिडेट जो छत्तीसगढ़ व्यापम में ऑनलाइन फॉर्म भरे होंगे सभी को आधार कार्ड का नंबर व्यापम की प्रोफाइल में लिंक करवाना आवश्यक है। जब आप अपने आधार कार्ड को छत्तीसगढ़ व्यापम की वेबसाइट से लिंक करेंगे तभी आपने फॉर्म भर पाएंगे या अब अपने फॉर्म में सुधार कर सकते हैं। छत्तीसगढ़ व्यापम पर आधार लिंक करना अति आवश्यक है क्योंकि इसके बिना न तो आप फॉर्म भर पाएंगे नहीं फॉर्म में सुधार कर पाएंगे।

Cg Vyapam Profile Aadhaar Link Kaise Kare 2023

Cg Vyapam Aadhar Link 2023 छत्तीसगढ़ व्यापम की वेबसाइट पर आधार लिंक कर लेते हैं तो कॉउंसलिंग के समय भी आपका जैसे काम मैन्युअल है। अगर आपका कॉउंसलिंग होगा तो आपका Aadhaar Verification होना आवश्यक है। हमें Cg Vyapam Profile Aadhaar Link कैसे कराना है। पूरी जानकारी देंगे  

Cg Vyapam Aadhar Card Link Process 2023

इसके लिए सबसे पहले आप अपने मोबाइल के ब्राउजर को ओपन कर Cg Vyapam सर्च कर देना होगा। यहां पर छत्तीसगढ़ व्यापम की ऑफिशियल वेबसाइट में Profile Login में Login कर लेना होगा जैसे यहां पर पहले लिंक पर क्लिक करेंगे। हमारे समय इस प्रकार से प्रोफाइल लॉगिन करने का पेज है जब आप ऑनलाइन फॉर्म भरे होंगे उस समय आपने जो रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर दिया होगा और जो ID Password बनाई होगी उसके यहां पर डाल देंगे। अगर आप ये पासवर्ड भूल गए होंगे तो नीचे Forget Password के ऊपर बटन है। वहां से आप अपने पास को फॉरगेट भी कर सकते हैं। अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डाल लेने के बाद नीचे पासवर्ड डाल देंगे और लॉगिन के बटन पर क्लिक करेंगे तो आपका प्रोफाइल इस प्रकार से लॉगिन हो जाता है
 

Cg Vyapam Me Aadhar Link Kaise Kare

 

 

Link Your Aadhaar (only Candidate Aadhaar)

 इसके बाद जैसे ही आपका प्रोफाइल इस प्रकार से लॉगइन होगा यहां पर आपको Profile क्लिक करना होगा। क्लिक करने के बाद हमारे सामने प्रोफाइल के बगल में Link Your Aadhaar (only Candidate Aadhaar) देख सकते हैं। आपको अपना आधार कार्ड यहां से वेरीफाई कराने के लिए यहां पर क्लिक करना होगा। जैसे ही आप यहां पर क्लिक करेंगे हमारे सामने एक नया पेज ओपन हो जाता है

cg Vyapam Profile Registration Edit Kaise Kare

 

 

Cg Vyapam Profile Aadhaar Link Two Options

छत्तीसगढ़ व्यापम आधार कार्ड लिंक

 

Cg Vyapam Me Aadhar Link के लिए Two Options देखने को मिल जाएगा। आपके आधार कार्ड को लिंक करने के लिए आप बायोमेट्रिक यानी फिंगरप्रिंट के द्वारा ही Verification करा सकते हैं। इसके लिए आपको च्वाइस सेंटर जाना पड़ेगा। लेकिन सेकंड स्टेप में आप घर बैठे ही खुद के मोबाइल से अपना CG Vyapam Profile Aadhaar Verification करा सकते हैं। OTP से आपको Verification कराना होगा। जो आपके आधार कार्ड पर रजिस्टर्ड मोबाइल पर एक OTP आएगा। उस OTP को डालकर आप आसानी से घर बैठे ही Verification कर सकते हैं।

Cg Vyapam Me Aadhar Link kease kare

CG Vyapam Profile Aadhar Link इसके लिए नीचे को आधार नंबर लिखा हुआ आ रहा है तो आप अपने आधार कार्ड के नंबर को नीचे डाल देंगे। नीचे डिक्लेरेशन पर टिक मार्क कर देंगे। यहां पर राइट का निशान आ जाएगा। इसके बाद नीचे गेट आधार OTP लिखा हुआ आ रहा है। यहां पर आपको क्लिक करना होगा। क्लिक करने के बाद थोड़ा सा आपको वेट करना है क्योंकि आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर OTP आएगा। OTP आ जाने के बाद एंटर कर देना है। OTP एंटर कर लेने के बाद यहां पर Verification OTP लिखा हुआ आ रहा है।

CG Vyapam Profile Aadhaar Verification

 

CG Vyapam Profile Aadhar Verify

यहां पर आपको क्लिक करना होगा। जैसी ही Verification OTP पर क्लिक करेंगे। आपको OTP Verification यहां पर Successful हो जाता है। आपको OK के बटन पर क्लिक कर देना होगा। इसके बाद जैसे ही आप इस पेज में नीचे आते हैं यहां पर देख सकते हैं। CG Vyapam Profile Aadhar Verify यहां पर प्रोफाइल लिखा हुआ आ रहा है।

CG Vyapam Profile Aadhar Verify

Cg Vyapam Profile Aadhaar Link

Profile Aadhaar LinkClick Here
Cg VyapamClick Here

जरुरी सुचना !

हमारी वेबसाइट (GetVacancyJob.Com) सरकार द्वारा प्रवर्तित वेबसाइट नहीं है और न ही इसका किसी सरकारी मंत्रालय से कोई लेना-देना है।

यह ब्लॉग किसी विशेष व्यक्ति द्वारा चलाया जाता है जो सरकारी योजनाओं में रुचि रखता है और दूसरों को भी सूचित करता है।

हम पूरी कोशिश करते हैं कि आपके लेख तक सटीक जानकारी पहुंचे, लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद गलती की हमदर्दी को नकारा नहीं जा सकता. इस ब्लॉग के हर लेख में योजना की आधिकारिक वेबसाइट की जानकारी दी गई है।

हमारा सुझाव है कि आप हमारे लेख को पढ़ने के साथ-साथ आधिकारिक वेबसाइट से भी जानकारी अवश्य लें। अगर किसी लेख में कोई गलती हो तो आपसे अनुरोध है कि हमें बताएं।

हम अपने ब्लॉग के माध्यम से रजिस्ट्रेशन नहीं करवाते हैं और न ही हम कभी पैसे की मांग करते हैं। हमारा मकसद सिर्फ आपको सही जानकारी देना है।

GetVacancyJob.Com सभी प्रकार की Job, Vacancy, Results, Admit Card, Admission, की पूरी और सही जानकारी देता है 

3 thoughts on “Cg Vyapam Profile Aadhaar Link Kaise Kare 2023 यहा देखे पूरी जानकारी”

Comments are closed.