CG Apex Bank एडमिट कार्ड 2023 परीक्षा तिथि यहा देखे Cg Apex Bank Admit Card 2023 Download

Cg Apex Bank Admit Card 2023 Download छत्तीसगढ़ के CG Vyapam बोर्ड द्वारा सहायक प्रबंधक, कार्यालय सहायक, सामान्य सहायक और समिति प्रबंधक के पदों के लिए Chhattisgarh Cooperative Apex Bank Limited लिखित परीक्षा आयोजित करेगा। छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक मर्यादित में 398 पदों को भरने के लिए CG सहकारी बैंक भर्ती की घोषणा की गई थी जिसके लिए CG Vyapam की वेबसाइट में ऑनलाइन आवेदन अवधि 6 सितंबर से 23 सितंबर तक चलने के लिए निर्धारित की गई थी। Cg Apex Bank Vacancy 2023 इसके अतिरिक्त, योग्य आवेदक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर Cg Apex Bank Admit Card 2023 तक पहुंच सकते हैं।

CG Vyapam Apex Bank Admit Card 2023 Date

छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक मर्यादित परीक्षा से कुछ दिन पहले ही छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा CG Vyapam Apex Bank Admit Card 2023 उपलब्ध करा देंगे। परीक्षा की तारीख अभी तक औपचारिक रूप से घोषित नहीं की गई है। इसके लिए निचे में Apex Bank Admit Card 2023 के महत्व जानकारी शामिल है, इस पर गौर करेंगे, ताकि उम्मीदवार अपने लक्ष्य में आने वाली चुनौतियों और अवसरों के लिए अच्छी तरह से तैयार हो सकें। 

Cg Vyapam Admit Card 2023

विभाग का नाम छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक मर्यादित
परीक्षा का आयोजक CG Vyapam
पदों की सख्या 398 पदों पर
पदों का नाम विभिन्न पदों पर
आवेदन मोडOnline
आयु18-45 वर्ष
आवेदन की प्रारंभिक तिथि06/09/2023
आवेदन अंतिम तिथि23/09/2023
परीक्षा की तिथि 29/10/2023
Admit Card जारी तिथि 20/10/2023
आधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in

CG Apex Bank Exam Date 2023

Cg Vyapam Apex Vacancy परीक्षा के लिए CG Vyapam द्वारा नोटिस जारी किया जायेगा उमीदवार के लिए केवल शैक्षणिक तैयारी से कहीं अधिक की आवश्यकता होती है। परीक्षा के दिन यह सुनिश्चित करने के लिए सावधानीपूर्वक तार्किक योजना की आवश्यकता होती है कि अपना सब कुछ देने में कोई बाधा न आए। जिन्हें आपको अपनी परीक्षा सही ढंग से शुरू करने के लिए परीक्षण सुविधा में लाना होगा CG Apex Bank Exam Date आयोजत 15/10/2023 (संभावित) है 

CG Apex Bank Exam Identity Verification

पहचान का सत्यापन :- आवेदक / उम्मीदवार परीक्षा हाल में पहचान प्रमाण के लिए आधार कार्ड / पेन कार्ड / पासपोर्ट / ड्राइविंग लायसेंस / वोटर कार्ड आदि मूल एवं स्व प्रमाणित छायाप्रति प्रस्तुत करें। यह सुनिश्चित कर लें कि उपरोक्त पहचान प्रमाण पत्र शैक्षणिक प्रमाण पत्र से अक्षरशः मेल खाते हो ।

Chhattisgarh Apex Bank Admit Card 2023 Check

आपका प्रवेश पत्र Apex Bank परीक्षा के लिए आपके प्रवेश टिकट के रूप में कार्य करता है। यह सुनिश्चित करना कि प्रत्येक विवरण सटीक है और आपके आधिकारिक रिकॉर्ड से मेल खाता है Apex Bank Admit Card 2023 उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि उसका होना। यहां तक कि सबसे छोटा बदलाव भी परीक्षा के दिन अनावश्यक समस्याएं पैदा कर सकता है। अपने CG Apex Bank Vacancy Admit Card 2023 पर निम्नलिखित जानकारी जांचें करे 

  • अपना नाम, अपने पिता या माता का नाम, अपनी जन्मतिथि और अपना लिंग जांचें
  • आपकी स्पष्ट फोटो 
  • आवेदन या पंजीकरण संख्या
  • परीक्षा की तारीख, समय और स्थान की पुष्टि करें।

सुनिश्चित करें कि प्रवेश पत्र में किसी भी प्रकार की त्रुटि  न हो यदि प्रवेश पत्र में कुछ गलत लगता है तो Cg Vyapam संपर्क नंबर या हेल्पलाइन आपकी जानकारी दे 

CG Apex Bank Recruitment Exam Pattern 2023

CG Apex Bank Vacancy सहायक परीक्षा पैटर्न नीचे विस्तृत से दिया है। Apex Bank परीक्षा मे 100 प्रश्न और 100 अंक दिया जायेगा

परीक्षा योजना :-

लिखित परीक्षा :- कनिष्ठ प्रबंधक – (2), कनिष्ठ प्रबंधक संवर्ग ( मुख्य लेखापाल / ट्रेजरी विशेषज्ञ), उप प्रबंधक एवं सहायक प्रबंधक पद पर सीधी भर्ती हेतु

भाग-1
छत्तीसगढ़ का सामान्य ज्ञान
छत्तीसगढ़ी भाषा का ज्ञान
भाग-2
सामान्य ज्ञान
गणितीय एवं तार्किक योग्यता
हिन्दी भाषा ज्ञान
अंग्रेजी भाषा ज्ञान
भाग-3
i. सहकारिता अधिनियम एवं बैंकिग संबंधी
ii. प्रबंधन संबंधी

CG Apex Bank Exam Selection & Merit List

Apex Bank सीधी भर्ती के पदों पर चयन हेतु अभ्यर्थी को छत्तीसगढ़ का सामान्य ज्ञान एवं छत्तीसगढ़ी भाषा के ज्ञान संबंधी लिखित परीक्षा में न्यूनतम 50% अंक या उससे अधिक अंकों सहित उत्तीर्ण होना अनिवार्य होगा। (लिखित परीक्षा भाग -1 में निर्धारित अंकों का न्यूनतम 50% अंक या उससे अधिक अंक प्राप्त करना अनिवार्य होगा) लिखित परीक्षा ( भाग – 1 ) में 50% से कम अंक अर्जित करने वाले अभ्यर्थी चयन हेतु अपात्र होंगे ऐसे अभ्यर्थी जो भाग-1 परीक्षा में न्यूनतम 50% अंक या उससे अधिक अंक अर्जित करते हैं उन्हें पात्र मानते हुए उनके द्वारा लिखित परीक्षा (भाग-2 एवं भाग – 3) में प्राप्त कुल अंकों एवं साक्षात्कार में प्राप्त कुल अंकों के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जायेगी।

Cg Apex Bank Admit Card 2023 Kaise Dekhe

Cg Apex Bank Admit Card 2023 Kaise Dekhe

Cg Vyapam Apex Bank Admit Card 2023 Download करने के लिए Cg Vyapam Official Website पर जाये निचे पूरी जानकारी दिया है 

  • गूगल में सर्च करे  vyapam.cgstate.gov.in
  • Cg Vyapam की Official Website में अपना Profile login करे 
  • Profile login में करने के लिए अपना Registered Mobile No और Password डाले 
  • Profile login करने के बाद Admit Card पर Click कर CG Apex Bank Admit Card 2023 Download करे 

Cg Apex Bank Admit Card 2023 Download Link

Admit Card NoticeDownload
Cg Apex Bank Admit Card 2023 Download
Syllabus PDFDownload
Cg Apex Bank Vacancy 2023Click Here
Official WebsiteClick Here

जरुरी सुचना !

हमारी वेबसाइट (GetVacancyJob.Com) सरकार द्वारा प्रवर्तित वेबसाइट नहीं है और न ही इसका किसी सरकारी मंत्रालय से कोई लेना-देना है।

यह ब्लॉग किसी विशेष व्यक्ति द्वारा चलाया जाता है जो सरकारी योजनाओं में रुचि रखता है और दूसरों को भी सूचित करता है।

हम पूरी कोशिश करते हैं कि आपके लेख तक सटीक जानकारी पहुंचे, लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद गलती की हमदर्दी को नकारा नहीं जा सकता. इस ब्लॉग के हर लेख में योजना की आधिकारिक वेबसाइट की जानकारी दी गई है।

हमारा सुझाव है कि आप हमारे लेख को पढ़ने के साथ-साथ आधिकारिक वेबसाइट से भी जानकारी अवश्य लें। अगर किसी लेख में कोई गलती हो तो आपसे अनुरोध है कि हमें बताएं।

हम अपने ब्लॉग के माध्यम से रजिस्ट्रेशन नहीं करवाते हैं और न ही हम कभी पैसे की मांग करते हैं। हमारा मकसद सिर्फ आपको सही जानकारी देना है।

GetVacancyJob.Com सभी प्रकार की Job, Vacancy, Results, Admit Card, Admission, की पूरी और सही जानकारी देता है